नागपुर सड़क हादसे पर कांग्रेस ने BJP को घेरा, कहा 'नया चलन है चालक पर दोष मढ़ना'

Photo Source : Google

Posted On:Wednesday, September 11, 2024


नागपुर न्यूज डेस्क: कांग्रेस ने महाराष्ट्र बीजेपी प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले के बेटे की कार दुर्घटना को लेकर सरकार पर हमला किया है। कांग्रेस का कहना है कि ऐसे मामलों में ड्राइवर को दोषी ठहराना एक नया चलन बन गया है। विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने मांग की है कि दुर्घटना से पहले संकेत बावनकुले और उनके दोस्तों ने जिस रेस्तरां में खाना खाया था, उसके सीसीटीवी फुटेज की जांच होनी चाहिए।

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष के बेटे संकेत बावनकुले की कार का चालक पुलिस की गिरफ्त में है। नागपुर में हुई इस दुर्घटना में कई वाहन क्षतिग्रस्त हुए और दो लोग घायल हुए। पुलिस के अनुसार, संकेत दुर्घटना के समय कार में मौजूद थे। विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने आरोप लगाया है कि सरकार की नई परियोजना के तहत बड़े लोग दुर्घटना कर सकते हैं और फिर ड्राइवर पर दोष मढ़कर बच निकलते हैं।

विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने आरोप लगाया है कि राजनीतिक दलों ने अपने लोगों को दुर्घटनाओं के बाद बचाने के लिए एक नया तरीका अपना लिया है। उन्होंने पहले के आरोपों का जिक्र करते हुए कहा कि एनसीपी के एक विधायक ने पुणे में पोर्श कार दुर्घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को बचाने की कोशिश की थी और शिवसेना के नेताओं ने मुंबई में एक महिला को कुचलने के बाद एक पार्टी कार्यकर्ता के बेटे को बचाने की कोशिश की थी। वडेट्टीवार का कहना है कि यह एक खतरनाक चलन है जो राजनीतिक दलों द्वारा अपनाया जा रहा है।

वडेट्टीवार ने आरोप लगाया है कि नागपुर में हुई दुर्घटना के बाद बीजेपी नेता के बेटे संकेत बावनकुले को बचाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि संकेत को दो-तीन दिनों के बाद ढूंढा जाएगा ताकि उसके नमूनों में शराब न पाई जाए। वडेट्टीवार ने पूछा कि नशे में धुत ड्राइवर को कौन गाड़ी चलाने देता है और क्या उसके बगल में बैठा व्यक्ति शांत रहेगा? उन्होंने मांग की कि इस मामले की गहन जांच होनी चाहिए, जिसमें उस रेस्टोरेंट के सीसीटीवी फुटेज की भी जांच होनी चाहिए, जहां बावनकुले और उनके दोस्त पार्टी करने गए थे। वडेट्टीवार ने कहा कि सरकार को किसी भी व्यक्ति को नहीं बख्शना चाहिए, चाहे उसके माता-पिता ही क्यों न हों।

कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने आरोप लगाया है कि बीजेपी नेता चंद्रशेखर बावनकुले ने दुर्घटना में क्षतिग्रस्त वाहनों के मालिकों से संपर्क किया और उन्हें मुआवजा देने की पेशकश की, ताकि मामला दबाया जा सके। लेकिन जब दुर्घटना की फुटेज सोशल मीडिया पर सामने आई, तो पुलिस को मामले का संज्ञान लेना पड़ा। वडेट्टीवार ने यह भी पूछा कि ऑडी की नंबर प्लेट क्यों हटाई गई और उसे 'छिपाया' गया। उन्होंने कहा कि ड्राइवर को बचाने के लिए ऐसा कौन करेगा? वडेट्टीवार ने आरोप लगाया है कि बीजेपी नेता अपने बेटे को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।


नागपुर और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. nagpurvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.