संपत्ति के लिए नानी को उतारा मौत के घाट

Photo Source : Nagpur Today

Posted On:Wednesday, August 21, 2024


नागपुर न्यूज डेस्क: नागपुर में संपत्ति के विवाद में हत्या की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अजनी इलाके में हाल ही में संपत्ति के लिए एक महिला ने सुपारी देकर हत्या करवाई। प्रतापनगर में भी संपत्ति के विवाद में एक व्यक्ति ने अपनी मौसी पर जानलेवा हमला कराया। अब संपत्ति के झगड़े में दो नातिनों ने अपनी नानी की हत्या कर दी है, जिससे शहर में हड़कंप मच गया है।

जानकारी के अनुसार, यह घटना छत्तीसगढ़ के भिलाई शहर में हुई, लेकिन हत्या करने वाली दोनों युवतियां नागपुर की निवासी हैं। भिलाई पुलिस ने इस मामले में दीपजोतकौर बलजिंदर सिंह संधू (18) को हिरासत में लिया है, जो आवड़े बाबू चौक की रहने वाली है, और उसकी नाबालिग बहन को बाल सुधार गृह भेज दिया है। दोनों पर अपनी नानी, अतिंदरकौर अमरसिंह साहनी (56) की हत्या का आरोप है।

जानकारी के अनुसार, दोनों बहनें 24 जुलाई को नागपुर से छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में बैठकर दुर्ग पहुंचीं और वहां से ऑटो में अपनी नानी के घर गईं। जैसे ही अतिंदरकौर ने दरवाजा खोला, दोनों ने उसका मुंह बंद कर दिया, उसे घर के अंदर खींच लिया और उसके हाथ-पैर बांध दिए। उन्होंने उसके मुंह पर कपड़ा ठूंस दिया और तकिये से दम घोटने के बाद स्टील की वॉटर बॉटल से सिर पर वार कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद, उन्होंने घर से गहने, मोबाइल, 40,000 रुपये और सोने के जेवरात समेत 4 से 5 लाख रुपये का सामान चुरा लिया।

पुलिस ने पहले आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया था, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट और घर से गहनों के गायब होने के बाद हत्या और डकैती का मामला दर्ज किया गया। भिलाई पुलिस ने मामले की जांच की तो रिश्तेदारों ने बताया कि अतिंदर की बेटी नागपुर में रहती है और उसकी दोनों बेटियों ने पैसे न देने पर जान से मारने की धमकी दी थी। भिलाई पुलिस ने नागपुर जाकर दोनों को हिरासत में लिया। शुरुआत में दोनों ने गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस की कड़ी पूछताछ के बाद उन्होंने हत्या और लूट की बात मान ली। पुलिस ने उन्हें भिलाई भेज दिया।


नागपुर और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. nagpurvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.